मैं मुसलमान, मेरी पत्नी हिंदू और बच्चे हिन्दुस्तान हैं: शाहरुख़ ख़ान

मैं मुसलमान, मेरी पत्नी हिंदू और बच्चे हिन्दुस्तान हैं: शाहरुख़ ख़ान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने हाल ही में एक डांस रियलिटी शो ‘डांस प्लस 5’ में भाग लिया था और उन्होंने कहा कि मैं मुसलमान, मेरी पत्नी हिंदू और बच्चे हिंदुस्तानी हैं । शो के दौरान उन्होंने खुलकर अपने बच्चो के धर्म के बारें में बताया। सोशल मीडिया पर शाहरुख खान का यह बयान और वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

sharukha khan on religion

उन्होंने बताया कि उनके परिवार में धर्म को लेकर कभी कोई चर्चा नहीं होती हैं ।

आपको बता दे कि स्टार प्लस में प्रसारित होने वाले डांस शो (डांस प्लस) में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान आये थे और उन्होंने कहा, “हमारे परिवार में हमने कभी हिंदू मुसलमान की कोई बात ही नहीं की। मेरी बीवी हिंदू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे जो बच्चे हैं वो हिन्दुस्तान हैं।”

दोस्तों ऐसा बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में आंदोलन ही आंदोलन चल रहे है धर्म को लेकर । शाहरुख़ खान का यह बयान बहुत ही शांति और सुकून देने वाला हैं । हम सब धर्म से ऊपर सबसे पहले भारतीय हैं । हम सब हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इशाई आपस में भाई-भाई हैं । और ईश्वर एक हैं। हम सब उस भगवान्, खुदा, गॉड के संतान हैं । अगर सभी ऐसा सोच रखे तो कभी भी धर्म को लेकर कोई लड़ाई न हो ।

उन्होंने शो के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “कई बार, जब वो स्कूल गए तो, स्कूल में भरना पड़ता है कि धर्म क्या है। जब मेरी बेटी छोटी थी तो उसने आकर मुझसे पूछा एक बार कि हम कौन से धर्म के हैं। तो मैंने उसमें लिखा कि हम इंडियन हैं। कोई धर्म नहीं है और होना भी नहीं चाहिए।”

शाहरुख खान हर त्यौहार मानते हैं ।

शाहरुख खान अक्सर करके त्योहारों पर अपना फोटोग्राफ शेयर करते रहते हैं । चाहे ईद हो या दिवाली, वो हर त्यौहार को सेलिब्रेट करते हैं और फ़ुटेज शेयर करते हैं । कई नागरिकता संशोधन क़ानून (सीएए) और एनआरसी पर उनकी चुप्पी के लिए उनकी निंदा भी कर रहे हैं.

ऐसे समय पर उनका वीडियो सभी धर्मो को एक अच्छा सन्देश दे रहा हैं ।

 

मैं कुछ लोगो के कमेंट और ट्वीट शेयर कर रहा हूँ, कैसे लोग शाहरुख़ खान की प्रशंसा कर रहे हैं । आप भी देखें ।

 

Tagged with: , ,